डी एम सी ए अधिसूचना (DMCA notification)

नोट: आयुर टाइम्स या इस वेबसाइट का अर्थ है AYURTIMES.IN और इसके उप डोमेन (Sub-domains)। यह डी एम सी ए अधिसूचना (DMCA notification) इस वेबसाइट पर लागू हैं।

आयुर टाइम्स की टीम दूसरों की बौद्धिक सम्पदा (Intellectual property) और कॉपीराइट (Copyright) का सम्मान करती है। अगर आपको लगता है कि आपका काम आयुर टाइम्स वेबसाइट पर उपलब्ध है, तो कृपया हमें विस्तार से सूचित करें।

हालांकि, हमने अपनी अनूठी/अद्वितीय सामग्री (unique content) बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है और सामग्री की कहीं से भी कॉपी नहीं की है।

फिर भी, यदि आपको लगता है कि आपका काम या आपके काम के किसी भी हिस्से को वेबसाइट के किसी भी पृष्ठ पर कॉपी किया गया है, जो कॉपीराइट का उल्लंघन करता प्रतीत होता है, उसको हटाने के लिए आप हम संपर्क कर सकते है। हम असी ऐसी सामग्री को हटाने के लिए डीएमसीए अधिसूचना और प्रक्रिया भी प्रदान करते हैं।

कॉपीराइट उल्लंघन का दावा करने के लिए कृपया इस नोटिस और प्रक्रिया का पालन करें।

अधिनियम के अनुसार: डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट

यदि आप मानते हैं कि आपका काम इस वेबसाइट पर दिखाई दे रहा है और आप AYURTIMES.IN से हटना चाहते है, या श्रेय (credit) लेना चाहते हैं, तो अपने दावे की सूचना इस ईमेल पर भेजें: –

ई-मेल support@ayurtimes.in

कृपया दावा करने के लिए आप अपने संदेश में हमें निम्नलिखित जानकारी प्रदान करें।

  1. कृपया विषय में कॉपीराइट उल्लंघन (COPYRIGHT INFRINGEMENT) लिखें, ताकि हम आपके ईमेल के महत्व को समझ सकें।
  2. कॉपीराइट उल्लंघन (COPYRIGHT INFRINGEMENT) के बारे में दावा करने के लिए अपने विशेष अधिकार का बयान शामिल करें।
  3. यदि आप लेख के मूल लेखक नहीं हैं, तो कृपया हमें विशेष अधिकार के मालिक की ओर से काम करने का साक्ष्य भेजें।
  4. बयान दें कि आपकी प्रदान की गई जानकारी झूठी गवाही के दंड के तहत सही है।
  5. अपने हस्ताक्षर शामिल करें। इलेक्ट्रॉनिक हस्ताक्षर भी स्वीकार्य है।
  6. उल्लंघन के लिए अपनी बौद्धिक संपदा की पहचान प्रदान करें। आप एकाधिक कॉपीराइट कार्यों के लिए एक ईमेल भेज सकते हैं।
  7. अपना ईमेल आईडी, टेलीफोन नंबर, मेलिंग एड्रेस इत्यादि शामिल करें, ताकि हम आपको आवश्यकता होने पर संपर्क कर सकें।
  8. कृपया पृष्ठों या IN वेबसाइट के पन्नों का लिंक प्रदान करें जिसके लिए आप दावा कर रहे हैं। यह जानकारी आपके संदेश में मौजूद होनी चाहिए, ताकि हम उन सामग्रियों का पता लगा सकें जिनके बारे में आप बात कर रहे हैं।
  9. एक बयान शामिल करें कि आपको IN पर प्रयुक्त सामग्री के बारे में एक अच्छी आस्था है कि कॉपीराइट धारक या मालिक इसे अधिकृत नहीं करता है।

AYURTIMES.IN की टीम जितनी जल्दी हो सके डीएमसीए शिकायतों का जवाब देगी। आपके दावों के बारे में जवाब देने और जांच करने में 3 से 7 कार्य दिवस लग सकते हैं।

अगर हमें पता चला कि कॉपीराइट धारक की अनुमति के बिना हमारी वेबसाइट पर सामग्री का उपयोग किया गया है, तो हम इसकी सूचना मिलते ही हम उस सामग्री को हमारी वेबसाइट से हटा देंगे।

धन्यवाद

डॉ जगदेव सिंह (वेबमास्टर आयुर टाइम्स)

www.ayurtimes.in

अनुवाद का स्रोत

इस डी एम सी ए अधिसूचना (DMCA notification) का हमने अपनी मुख्य वेबसाइट से अनुवाद किया। आप उसे निम्नलिखित लिंक से पढ़ सकते है: